लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि सत्ता में आने के बाद समाजवादी पार्टी की पेंशन फिर से शुरू की जाएगी. लेकिन इस बार 6,000 रुपये सालाना नहीं, 18,000 रुपये जरूरतमंदों को मुहैया कराए जाएंगे। अखिलेश यादव ने लखनऊ में कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार में समाजवादी पेंशन योजना फिर से शुरू की जाएगी और इसके तहत जरूरतमंद महिलाओं और बीपीएल परिवारों को हर साल 18,000 रुपये की पेंशन प्रदान की जाएगी.

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि समाजवादी लोगों का सपेरों से गहरा नाता है. हमारी सरकार बनने के बाद एक्सप्रेस-वे के किनारे स्नेक चार्मर गांव बनाया जाएगा। यह लगाव इसलिए भी है क्योंकि बाहर से आने वालों ने कहीं न कहीं भारत को सर्पों का देश कहा है। पिछली सरकार में योजना के लिए भूमि आवंटित की गई थी। अब इस बार सरकार बनने के बाद एक्सप्रेस-वे के किनारे सपेरा गांव बनाया जाएगा।



आज ही के दिन मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गई हैं। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए अखिलेश यादव ने कहा, ''उन्हें मेरी शुभकामनाएं.'' हालांकि अखिलेश ने यह नहीं बताया कि अपर्णा ने समाजवादी पार्टी क्यों छोड़ी.

Related News