पिछले कुछ हफ्तों में, समाचार रिपोर्टों और सोशल मीडिया के माध्यम से रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के स्वास्थ्य के बारे में कई दावे सामने आए हैं, जिनमें से अधिकांश का दावा है कि वह बहुत गंभीर बीमारियों से गुजर रहे हैं। ताजा रिपोर्ट में कहा गया है कि पुतिन ब्लड कैंसर से पीड़ित हैं।

नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, व्लादिमीर पुतिन वर्तमान में "बहुत बीमार" हैं और "रक्त कैंसर" से पीड़ित हैं। ये दावे एक रूसी कुलीन वर्ग द्वारा किए गए थे, जो एक पत्रिका द्वारा प्राप्त एक गुप्त रिकॉर्डिंग के माध्यम से सामने आए।

न्यूज़ लाइन मैगज़ीन की एक रिपोर्ट में, एक रूसी कुलीन वर्ग की एक रिकॉर्डिंग सार्वजनिक की गई थी जहाँ वह एक पश्चिमी उद्यम पूंजीपति के साथ पुतिन के स्वास्थ्य के मुद्दे पर चर्चा कर रहा था। कुलीन वर्ग ने दावा किया कि रूसी राष्ट्रपति की बीमारी के कारण मास्को में गहरी निराशा है।

न्यूज़ लाइन मैगज़ीन द्वारा प्राप्त रिकॉर्डिंग में, रूसी कुलीन वर्ग को यह कहते हुए सुना जा सकता है, “हम सभी आशा करते हैं कि पुतिन की मृत्यु हो जाएगी। उसने वास्तव में रूस की अर्थव्यवस्था, यूक्रेन की अर्थव्यवस्था और कई अन्य देशों को बर्बाद कर दिया। समस्या उसके सिर में है, एक पागल आदमी दुनिया को उल्टा कर सकता है। ”

अज्ञात कुलीन वर्ग की 11 मिनट की रिकॉर्डिंग में, उन्हें यह कहते हुए भी सुना गया कि पुतिन "गंभीर रूप से बीमार" हैं और उनका "रक्त कैंसर" का इलाज चल रहा है।


पिछले कुछ दिनों में व्लादिमीर पुतिन के स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों के इलाज की कई अटकलें सामने आई हैं, जिसमें एक पूर्व जासूस ने भी दावा किया है कि राष्ट्रपति बहुत बीमार हैं। यह भी अफवाह थी कि वह जल्द ही पेट के कैंसर की सर्जरी कराने वाले हैं।

यह भी अफवाह थी कि पुतिन ने अपने स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों से जूझते हुए रूस को एक पूर्व-केजीबी जासूस को कमान सौंप दी थी, लेकिन रूसी अधिकारियों द्वारा अभी तक ऐसी किसी भी रिपोर्ट की पुष्टि नहीं की गई है। विजय दिवस समारोह की कुछ तस्वीरों से यह भी संकेत मिलता है कि पुतिन बीमार हैं, क्योंकि उन्हें एक कंबल के साथ बैठे देखा गया था।

यह तब आया है जब रूस मौजूदा युद्ध के बीच यूक्रेन पर हमले शुरू करता रहता है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की, कई विश्व नेताओं के साथ, पुतिन को उनके फैसलों के लिए नारा देते रहे हैं और आग्रह करते हैं कि उन पर युद्ध अपराधों के लिए मुकदमा चलाया जाए।

Related News