वाशिंगटन: संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प के बाद COVID19 सकारात्मक परीक्षण किया, अमेरिकी शेयरों और एशियाई बाजारों के शेयरों में गिरावट। एसएंडपी 500 और डॉव इंडस्ट्रियल फ्यूचर्स कॉन्ट्रैक्ट दोनों में 1.9 प्रतिशत की गिरावट आई है। इसके अलावा कच्चे तेल के दाम भी फिसल गए।

राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट कर अपने कोरोनावायरस संक्रमण की जानकारी दी है। इससे पहले, व्हाइट हाउस के वरिष्ठ अधिकारी होप हिक्स को कोरोनावायरस सकारात्मक पाया गया था। हिक्स ने इस सप्ताह कई बार राष्ट्रपति के साथ यात्रा की है। एशियाई बाजारों में चीन के शंघाई कंपोजिट और हांगकांग के हैंग सेंग शुक्रवार को बंद रहे।

शुरुआती लाभ गंवाने के बाद जापान की निक्की 0.8 प्रतिशत गिरकर 22,999.75 अंक पर आ गई। ऑस्ट्रेलिया का बेंचमार्क S & P / ASX 200 एक प्रतिशत घटकर 5,815.90 पर रहा। सिंगापुर, थाईलैंड और इंडोनेशिया के बाजारों में भी गिरावट आई है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया को कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है। जिसके बाद दोनों ने खुद को अलग कर लिया। इस बारे में व्हाइट हाउस ने जानकारी दी।

Related News