रायपुर : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र की मोदी सरकार और आरएसएस प्रमुख पर निशाना साधा. सीएम बघेल ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ी यात्रा का असर यह हुआ कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को मस्जिद और मकबरे तक जाना पड़ा. साफ दिख रहा है कि नफरत तोडो और भारत जोड़ी का बहुत बड़ा प्रभाव पड़ा है। अनेकता में एकता हमारी ताकत है, लेकिन भाजपा ने अपने स्वार्थ और शक्ति के लिए समाज में जहर घोलने का काम किया है। बिलासपुर से भोपाल की उड़ान रद्द करने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह छत्तीसगढ़ के भाजपा सांसदों से पूछा जाना चाहिए कि इन उड़ानों को क्यों रोका जा रहा है. कई ट्रेनें भी रद्द हैं। बिलासपुर के सांसद अरुण साव भी हैं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष, फिर भी चुप क्यों हैं?

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा नेताओं और सांसदों का मुंह राज्य सरकार के खिलाफ बोलने के लिए ही खुला है. एयर इंडिया का लोगो महाराजा है और उड्डयन मंत्री भी महाराजा हैं। दोनों बिक्री के लिए हैं। रमन सिंह पर तंज कसते हुए बघेल ने कहा कि पिछली सरकार में बनी सड़कें 4 साल में उखड़ गईं। राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय ने रोड दिखाकर विरोध किया. उस सड़क का निर्माण रमन सिंह के कार्यकाल में हुआ था। राजस्थान में जारी राजनीतिक उठापटक को लेकर बघेल ने कहा कि कांग्रेस में लोकतंत्र है. यहां लोकतांत्रिक प्रक्रिया का पालन किया जाता है। भाजपा का अध्यक्ष कब और कौन बनेगा, यह कोई नहीं जानता।


रतनपुर में महामाया देवी की पूजा-अर्चना करने के बाद सीएम भूपेश बघेल ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि माता रानी की कृपा से इस वर्ष अच्छी बारिश हुई है और फसल भी अच्छी है. दान देने वाले खुश होते हैं और खुशी का माहौल होता है। एक नवंबर से धान खरीदने जा रहे हैं। बंपर फसल होने से इस बार 110 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद होगी। प्रशासनिक अधिकारियों को तैयारी करने को कहा गया है। छत्तीसगढ़ सरकार को किसानों की चिंता है। वे अपनी जेब में पैसा डाल रहे हैं और भाजपा के लोग पेट्रोल-डीजल की कीमतें, रसोई गैस की कीमतें और महंगाई बढ़ाकर पैसे निकालने की कोशिश कर रहे हैं।

Related News