तिरुवनंतपुरम: संगीत की दुनिया से आज बहुत दुखद खबर सामने आई है, प्रसिद्ध मलयालम गायक एमएस नसीम का आज निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि वह पिछले दस वर्षों से लकवाग्रस्त था, जिसके कारण उसका स्वास्थ्य बहुत खराब था। लंबी बीमारी के बाद उन्होंने आखिरकार निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली। राज्य के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने उनकी मौत की खबर सुनकर शोक व्यक्त किया है।

यह उल्लेखनीय है कि नसीम की दूरदर्शन, आकाशवाणी में एक स्थायी उपस्थिति थी, और जिन्होंने अन्य मंचों पर कार्यक्रम किए थे, नसीम ने मोहम्मद रफी और बाबराज के गीतों से दर्शकों के दिलों में जगह बनाई। उन्होंने कई नाटक मंडलियों के लिए अपनी आवाज दी। इसके अलावा उन्होंने दो फिल्मों के लिए गाने भी गाए। 1992, 1993, 1995 और 1997 में उन्होंने स्मॉल स्क्रीन के लिए सर्वश्रेष्ठ गायक का पुरस्कार जीता।



इसके साथ ही, उन्होंने केरल संगीत नाटक अकादमी का सर्वश्रेष्ठ गायक का पुरस्कार भी जीता। नसीम को 16 साल पहले लकवा हुआ था और उसका इलाज चल रहा था। वह अपनी पत्नी और दो बेटियों से बचे हैं। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा है कि नसीम ने गीत मेलों के साथ लोकप्रियता हासिल की और इससे वह लोगों के पसंदीदा बन गए।

Related News