मध्य प्रदेश के भोपाल से भारतीय जनता पार्टी की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को रक्षा मंत्रालय की कमेटी का सदस्य बनाया गया है। इसके बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है और कहा है कि मालेगांव बम विस्फोट हमले में आरोपी भाजपा की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को रक्षा मंत्रालय की संसदीय समिति के लिए नामित किया गया है।

लेकिन आखिर एक टॉम बॉय साध्वी प्रज्ञा कैसे बन गई? आज हम आपको इसी बारे में बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं इस बारे में।

साध्वी प्रज्ञा को बचपन में एक साधू ने खेलते देखा तो कहा कि ये बच्चा काफी ख्याति प्राप्त करेगा लेकिन इस से पिता अचरज में थे क्योंकि वह बच्चा बालक नहीं बालिका थी। लेकिन आखिर आगे जाकर संत द्वारा की गई भविष्यवाणी आखिर सही साबित हुई। कभी सकारात्मक तो कभी गलत कामों में नाम आने के कारण साध्वी हमेशा चर्चा में रही।

PM मोदी ने पेश किया ऐसा बिल कि भड़क उठी कांग्रेस पार्टी, जानिए

टॉम बॉय था लुक
वे बचपन से ही टॉम बॉय लुक में रहती थी और लड़कियों की तरह रहना उन्हें पसंद था। वह लड़कों की तरह जींस-टीशर्ट पहनती थी और उनका हेयर कट भी वैसा ही था।

भड़काऊ भाषणों ने दिलायी प्रसिद्धी
प्रज्ञा एबीवीपी की सक्रिय सदस्य थीं और वीएचपी की महिला विंग दुर्गा वाहिनी से जुड़ी थीं। वे ऐसे भड़काऊ भाषण देती थी कि उसकी वजह से काफी चर्चा में रही। 2002 में उन्होंने एक जय वंदे मातरम जन कल्याण समिति बनाई।

रोजाना 40 सिगरेट और 40 कप चाय पी जाती है बॉलीवुड की ये अभिनेत्री

ऐसे ली राजनीति में एंट्री

प्रज्ञा की मुलाकात स्वामी अवधेशानंद गिरि से हुई जो पहले से राजनीति में सक्रिय थे। उन्होंने फिर राष्ट्रीय जागरण मंच बनाया और इस दौरान वह एमपी और गुजरात के एक शहर से दूसरे शहर जाती रहीं।

जब कांग्रेस के इस विधायक ने स्पीकर को दिया फ्लाइंग किस तो जमकर उड़ा मजाक

सुनील जोशी करते थे प्रज्ञा से प्रेम
संघ प्रचारक जोशी की हत्या 27 दिसम्बर, 2007 को हुई इनकी हत्या का इल्जाम भी साध्वी प्रज्ञा लगा। राष्ट्रीय जांच एजेंसी की जांच में सामने आया है कि सुनील का प्रज्ञा के प्रति आर्कषण ही उनकी हत्या का कारण बना।

Related News