नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का अंतिम संस्कार आज पटना में होगा। जानकारी के मुताबिक, सुबह 10 बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। लंबी बीमारी के बाद गुरुवार शाम उनका निधन हो गया। 74 साल के राम विलास पासवान कई दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। उनका शव शुक्रवार शाम 5 बजे दिल्ली से पटना पहुंचा। रामविलास पासवान की अंतिम यात्रा के लिए हवाई अड्डे पर समर्थकों की भारी भीड़ जमा हो गई।

हालांकि, राम विलास पासवान के शव को पटना में लोक जनशक्ति पार्टी (LOJPA) के कार्यालय में रखा गया है, जहां लोग अंतिम दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। बिहार के सीएम नीतीश कुमार रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि देते हैं। चिराग पासवान और उनकी मां भी वहां मौजूद थीं। रामविलास पासवान की अंतिम यात्रा के लिए बिहार के सभी नेता एकत्रित हुए थे। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी भी मौजूद थे। पूर्व डिप्टी सीएम रतन यादव ने भी पार्टी कार्यालय में दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि दी।

रामविलास पासवान, जिन्होंने 70 के दशक में लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार के साथ अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की, 1969 में पहली बार अरौली सीट से चुने गए। उन्होंने कभी खुद को अप्रासंगिक नहीं होने दिया। 1977 में पहली बार लोकसभा चुनाव जीतने वाले पासवान 9 बार लोकसभा सदस्य रह चुके हैं।

Related News