किसानों ने अपनी मांगों को लेकर दिल्ली में कुछ किया था और लंबे समय तक दिल्ली में धरना प्रदर्शन किया और अपनी बात सरकार से आखिरकार मंगवाई।

इसके बाद अब इस धरने के दौरान एक सड़क हादसे में और कहें तिकोनिया मामले में अब केंद्रीय राज्य गृह मंत्री अजय मिश्रा टिनी की बर्खास्तगी समेत विभिन्न मांगों को लेकर एक बार फिर संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा 72 घंटों का लंबा धरना शुरू कर दिया गया है।

लंबे घंटे तक धरना प्रदर्शन करने की बात कहते हुए राकेश टिकैत ने भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता के रूप में इस धरने में शामिल हुए हैं।

उस मामले को लेकर बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि किसानों को न्याय दिलाने की लड़ाई जारी रहेगी और तिकोनिया कांड में इन्हीं की बर्खास्तगी के साथ-साथ अब न्यूनतम समर्थन मूल्य को सुनिश्चित करने के लिए कानून बनाना होगा और इसे लेकर भी यह प्रदर्शन जारी रहेगा।

वही इसके अलावा आपको बता दें कि किसानों द्वारा अपनी मांगों को लेकर दिल्ली में प्रदर्शन किया गया था और इसे लेकर उन्होंने अपनी मांगों को सरकार से मंगवाया था। अब एक बार फिर किसान अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं हालांकि यह प्रदर्शन पिछले प्रदर्शन जितना बड़ा नहीं है।

Related News