पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेई को हम सभी जानते है, वैसे आज वो हमरे बीच नहीं है लेकिन उनसे जुड़ी कुछ रोचक बात है जो आज हम आपको बताते है। वाजपेई ने कॉलेज के दिनों की अपनी करीबी दोस्त राज कुमारी कौल के साथ विवाह तो नहीं किया लेकिन उनकी शादी के बाद उनके पति के घर रहने लगे।

लिखी गई किताब "अटल बिहारी वाजपेयीः ए मैन ऑफ आल सीजंस" में वाजपेयी की जिंदगी के बारे में कई खुलासे हुए हैं। किताब के अनुसार राजकुमारी कौल अटल जी से शादी करना चाहती थीं, लेकिन घर में इसका जबरदस्त विरोध हुआ। जिसके वजह से दोनों की शादी नहीं हुई। खबर ऐसी है कि श्रीमती कौल का भी कुछ समय पहले निधन हो गया लेकिन राष्ट्रीय मीडिया में उनकी शख्सियत के बारे में इसलिए चर्चा नहीं हुई क्योंकि उनके बारे में लोगों को कुछ पता ही नहीं था।

लेकिन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार श्रीमती राजकुमारी कौल की दोस्त तलत ने उनके बारे में बहुत कुछ बताया है। वो कहते है श्रीमती कौल बहुत ही ख़ुबसूरत कश्मीरी महिला थीं। उनकी इतनी साफ़ उर्दू ज़ुबान थी, मैं जब भी उनसे मिलने प्रधानमंत्री निवास जाती थी,अटलजी के खाने की सारी ज़िम्मेदारी उनकी थी. रसोइया आ कर उनसे ही पूछता था कि आज़ खाने में क्या बनाया जाए।

loading...

Related News