जैसा कि हम सभी जानते है कोरोना मरीजों की संख्या हर दिन हजार से ऊपर आ रहे है, लेकिन अभी देश में कोरोना में नहीं पंहुचा है, लेकिन इन दिनों दिल्ली में कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ से संक्रमण की स्थिति लगातार बिगड़ रही है, इसी बीच दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष तथा पार्टी प्रवक्ता अजय माकन ने शुक्रवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले जिस रफ्तार से बढ़ रहे हैं, उसे रोकने के जल्द ठोस प्रयास नहीं किये गये तो देश की राजधानी इस महामारी के कारण गहरे संकट से घिर जाएगी।

उन्होंने कहा कि देश में सबसे ज्यादा 55 स्वास्थ्यकर्मी दिल्ली में इस रोग से संक्रमित हैं। कोरोना वायरस के यहां 1640 पॉजिटिव मामले हैं। सबसे अजीब बात यह है कि 135 अंडर इन्वेस्टीगेशन यानी जिन मामलों की वजह समझ में नहीं आई है। उन्होंने दिल्ली और केंद्र सरकार से पूछा कि जिस तरह की स्थिति सामने आ रही है, क्या दिल्ली कोरोना महामारी के तीसरे चरण में प्रवेश तो नहीं कर रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली में पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय संक्रमित पाया गया। इससे पहले वह एक सरकारी अस्पताल में जांच कराने गया लेकिन उसकी यह कहते हुए जांच नहीं की गयी कि वह विदेश से नहीं आया है। इसी तरह से कोरोना से जुड़े सुरक्षा सामान की कमी से जूझ रहे एक डॉक्टर ने स्वयंसेवी संस्था से सहयोग लिया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की गई।

Related News