नई दिल्ली: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद के निचले सदन लद्दाख में LAC को लेकर चीन के साथ तनाव का जवाब दिया है। केंद्रीय रक्षा मंत्री ने मंगलवार को लोकसभा में कहा कि चीन वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर अपनी सेना एकत्र करता रहा है। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने भी जवाबी कदम उठाते हुए सेना को तैनात किया है। सिंह ने कहा कि वह इस समय अधिक जानकारी नहीं दे सकते।

राजनाथ सिंह ने कहा कि उन्होंने एलएसी का दौरा किया और बहादुर सैनिकों से मुलाकात की। उन्होंने यह भी संदेश दिया कि सभी देशवासी अपने बहादुर सैनिकों के साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि "मैंने अपने पराक्रमी सैनिकों के साथ लद्दाख जाकर कुछ समय बिताया है। मैं स्पीकर को बताना चाहूंगा कि मैंने अदम्य साहस भी महसूस किया है। सैनिकों की वीरता। राजनाथ सिंह ने कर्नल संतोष की शहादत का भी उल्लेख किया है।" बाबू और लोकसभा में उनके 20 साथी ”।

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि "भारत और चीन के बीच सीमा का मुद्दा अभी तक हल नहीं हुआ है। चीन सैनिकों के निर्धारण पर विचार नहीं करता है, जबकि भारत का मानना ​​है कि सीमा निर्धारण पूरी तरह से स्थापित है और भौगोलिक सिद्धांतों पर आधारित है"।

Related News