पीएम मोदी 11 नवंबर को जिन कार्यक्रमों में शिरकत करने जा रहे हैं, उनमें एसबीसी रेलवे स्टेशन से वंदे भारत (चेन्नई-मैसूर-बैंगलोर) ट्रेन का शुभारंभ भी शामिल है।

कर्नाटक राज्य के लोगों की लंबे समय से लंबित मांग थी और पीएम मोदी इस हाई-स्पीड ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। वंदेभारत ट्रेन हल्की और तकनीक में उच्च है, इस वजह से यह कम समय में अधिक गति पर पहुंचने में सक्षम है। भारतीय रेलवे के संचालन में चलाई जाने वाली यह सेमी-हाई-स्पीड ट्रेन बिजली से चलती है और अब तक लांच हो चुकी ट्रेन में सबसे आधुनिक संस्करण है। वंदे भारत के टिकट की कीमत शताब्दी से करीब 39 फीसद ज्यादा रखी गई है, क्योंकि 40 रुपये (एसी चेयर कार के लिए) और 75 रुपये (एक्जिक्यूटिव क्लास के लिए) आरक्षण और केटरिंग चार्ज अतिरिक्त जुड़ा है।


केम्पे गौड़ा एयरपोर्ट पर एक नए टर्मिनल का करेंगे उद्घाटन
पीएम मोदी बेंगलुरु के विधायक भवन में कनकदास की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। वह केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक नए टर्मिनल का भी उद्घाटन करेंगे। अधिकारियों ने कहा कि चूंकि बैंगलोर पहुंचने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की संख्या बहुत बड़ी है, इसलिए 25 लाख और 100 काउंटरों की क्षमता वाले एक अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल का उद्घाटन किया जा रहा है।


पीएम मोदी द स्टैच्यू ऑफ प्रोग्रेस का अनावरण
पीएम मोदी राज्य की अपनी यात्रा के दौरान नादप्रभु केम्पेगौड़ा की 108 फीट ऊंची प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे। केम्पेगौड़ा को बेंगलुरु के विकास में उनके प्रमुख योगदान के लिए जाना जाता है। उन्होंने बैंगलोर शहर का निर्माण किया और इस प्रकार प्रतिमा का नाम द स्टैच्यू ऑफ प्रोग्रेस रखा गया।

Related News