इंदौर: मध्य प्रदेश में उपचुनाव होने हैं. बीजेपी इस बार आदिवासी वोटरों को लुभाने की कोशिश कर रही है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और संगठन को अब तक सफलता नहीं मिली है और इसके लिए अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सहारा लेना पड़ा है. दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 नवंबर को भोपाल में आदिवासी गौरव दिवस समारोह में शामिल होंगे.

फिलहाल भाजपा संगठन चारों उपचुनावों के लिए प्रचार करते नजर आ रहा है। दरअसल, वर्तमान में आदिवासियों से कहा जा रहा है कि ''आश्वस्त रहें, मप्र सरकार उनके हित में कदम उठाएगी.'' मिली जानकारी के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 घंटे भोपाल में रहेंगे. सत्ता और संगठन पूरे राज्य से 4 लाख आदिवासियों को कार्यक्रम में लाने की कोशिश कर रहे हैं और यह व्यक्त किया जा सकता है कि राज्य में आदिवासी समुदाय भाजपा से नाराज नहीं है।



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने प्रवास के दौरान हबीबगंज रेलवे स्टेशन को भी समर्पित करेंगे. बता दें कि इस दौरान जम्बूरी मैदान में आयोजित समारोह में डेढ़ लाख आदिवासियों के बैठने की व्यवस्था होगी. मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस भी आज इस संबंध में अधिकारियों की बैठक करेंगे। 18 सितंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में जबलपुर में राजा शंकरशाह-रघुनाथ शाह शहादत दिवस मनाया गया और अब बीजेपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुलाकर राज्य के इस बड़े समुदाय को फिर से आकर्षित करने की कोशिश कर रही है. लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या इस प्रयास का नतीजा निकलता है या नहीं?

Related News