जयपुर: राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट रविवार को दिल्ली में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन से मुलाकात करेंगे। अजय माकन के साथ सचिन पायलट की यह बैठक तब होने जा रही है जब जनवरी 2021 में राजस्थान में राजनीतिक नियुक्तियों पर परामर्श की प्रक्रिया शुरू हो रही है। इसमें राज्य कांग्रेस कमेटी का पुनर्गठन शामिल है। राजस्थान कांग्रेस में नई नियुक्तियों की प्रक्रिया के संबंध में, पायलट गुट को उम्मीद है कि उन्हें इसमें जगह मिलेगी, जिसे पार्टी के भीतर गहलोत गुट के साथ तोड़-फोड़ के बाद दरकिनार कर दिया गया था।

फिलहाल सचिन पायलट की यह बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण मानी जा रही है क्योंकि राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन के अगले सप्ताह जयपुर आने की उम्मीद है। जयपुर की इस यात्रा के दौरान, अजय माकन की कांग्रेस के सभी विधायकों के साथ बैठक और गहलोत सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा एक रणनीति है।

वास्तव में, राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार और कई राजनीतिक नियुक्तियाँ हैं। सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच विवाद के कारण अब तक इन विषयों पर कोई निर्णय नहीं लिया जा सका है। लेकिन शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की बैठक के बाद, आगे की योजना बनाई गई है। वही सूत्रों ने बताया कि राजस्थान कांग्रेस में गुटबाजी खत्म करने के लिए शनिवार को 10 जनपथ में हुई बैठक में सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के साथ सोनिया गांधी आमने-सामने बैठीं।

Related News