भारतीय राजनीति से जुड़ी सटीक खबरों के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, यह खबर आपको कैसी लगी कृपया कमेंट करके हमें बताएं।

दोस्तों, आपको जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2018 को लेकर राज्य की 200 में से 120 सीटों की कमान खुद पीएम मोदी और अमित शाह ने अपने हाथों में ले रखी है। बता दें कि राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 को जीतने का पूरा गेम प्लान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बना लिया है।

राजस्थान दौरे की शुरूआत पीएम मोदी 23 नवंबर से शुरू करेंगे। अपने पहले चरण में पीएम मोदी 4 दिसंबर तक 10 बड़ी जनसभाएं करेंगे। वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 12 जनसभाएं तथा रोड शो करेंगे। अंत के 15 दिनों में अमित शाह और पीएम मोदी राजस्थान के कुल 33 जिलों में से 22 जिलों का दौरा करेंगे।

पीएम मोदी और अमित शाह की जनसभाएं एक साथ नहीं बल्कि अलग-अलग जिलों में होगी। पार्टी सर्वे के अनुसार, राजस्थान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी भी एक लोकप्रिय और भरोसेमंद चेहरा हैं, ऐसे में राजस्थान का मतदाता भाजपा को सरकार बनाने का एक और मौका दे सकता है।

भाजपा ने राजस्थान चुनाव फतह करने के लिए पीएम मोदी पर अपना दांव खेला है। इसलिए भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाने के लिए 100 विधानसभा सीटों के अतिरिक्त 20 सीटें ज्यादा रखकर कुल 120 सीटों पर अपना ध्यान लगाए हुए है।

फीडबैक और सर्वे के आधार पर अमित शाह की टीम ने राज्य की कुल 200 विधानसभा सीटों को तीन कैटेगरी में बांटा है। ए कैटेगरी में वो सीटें हैं जहां जीत आसान हैं। बी कैटेगरी में वह सीटें हैं जहां मेहनत करने की जरूरत हैं। सी कैटेगरी में वह सीटें हैं जहां समय और संसाधन नष्ट करने की जरूरत नहीं है।

गौरतलब है कि राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 में भाजपा के स्टार प्रचारक यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुल 20 जनसभाएं करेंगे। वहीं मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे 80 से 100 जनसभाओं को संबोधित करेंगी।

Related News