नई दिल्ली: दिल्ली हिंसा की चार्जशीट में नाम आने पर दिग्गज कांग्रेसी नेता और पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने दिल्ली पुलिस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस ने पूरी जांच किए बिना चार्जशीट के नाम पर कचरा डाला है। इससे पता चलता है कि 17000 पन्नों में क्या बर्बादी होगी।

पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि भड़काऊ भाषण की परिभाषा क्या है? संविधान के किस प्रावधान में कहा गया है कि भड़काऊ भाषण नहीं दिया जा सकता है। इस तरह के भाषण संसद में हर दिन दिए जाते हैं। कौन रोक रहा है और कौन रोक रहा है? मैं वहां सरकार और सीएए की तारीफ करने नहीं गया। कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने सवाल किया कि क्या अब सरकार की आलोचना और उनका बिल या अधिनियम हिंसा भड़काने का कारण है? मैंने इस संबंध में एक पुस्तक भी लिखी थी, लेकिन गोथ ने इस पुस्तक को नहीं पढ़ा, अन्यथा उन्होंने इसे उत्तेजक कहकर प्रतिबंधित कर दिया होता। उल्लेखनीय है कि दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में सलमान खुर्शीद का भी नाम है।

पुलिस ने दिल्ली हिंसा पर 17 हजार पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है, जिसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं सलमान खुर्शीद, वृंदा करात और उदित राज का नाम दर्ज है। उन पर सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान भड़काऊ भाषण देने का आरोप है। इस साल 24 फरवरी से 27 फरवरी तक दिल्ली में हिंसा हुई थी, जिसमें 50 से अधिक लोग मारे गए थे।

Related News