कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र की अग्निपथ योजना पर निशाना साधा है और पूछा है कि क्या 'नए भारत' में केवल 'दोस्तों' की बात सुनी जाएगी, देश के असली नायकों की नहीं। उन्होंने परम वीर चक्र से सम्मानित कैप्टन बाना सिंह द्वारा अपने दावे के समर्थन में सैन्य भर्ती के लिए अग्निपथ योजना की आलोचना करते हुए एक ट्वीट भी साझा किया।

ट्वीट को शेयर करते हुए राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला बोलते हुए कहा कि एक तरफ उनका 'अहंकार और तानाशाही' है तो दूसरी तरफ देश का 'परमवीर'।

पिछले हफ्ते, अग्निपथ योजना के खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शनों ने बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा और तेलंगाना सहित कई राज्यों को हिलाकर रख दिया, जबकि कई जगहों पर शांतिपूर्ण आंदोलन हुए।

गांधी ने हिंदी, कैप्टन बाना सिंह के ट्वीट का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए एक ट्वीट में कहा, "एक तरफ देश के परमवीर हैं और दूसरी तरफ प्रधानमंत्री का अहंकार और तानाशाही। 'नए भारत' में सिर्फ 'दोस्तों' की बात सुनी जाएगी, देश के नायकों की नहीं।"

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने भी कैप्टन बाना सिंह के ट्वीट का स्क्रीनशॉट शेयर किया।

उन्होंने कहा- "तथ्य यह है कि परमवीर चक्र पुरस्कार विजेता को अग्निपथ योजना के खिलाफ ट्वीट को हटाना पड़ा, यह दर्शाता है कि भारत में न केवल बोलने की स्वतंत्रता, बल्कि स्वतंत्रता के बाद की स्वतंत्रता भी संकट में है।"

परमवीर चक्र से सम्मानित कैप्टन बाना सिंह ने एक ट्विटर पोस्ट में अपना साक्षात्कार साझा करते हुए कहा था कि अग्निपथ योजना सेना को नष्ट कर देगी। उन्होंने ट्विटर पर कहा था, "देश बचाओ, अग्निपथ योजना हमें बुरी तरह से नुकसान पहुंचाएगी, भारत एक महत्वपूर्ण दौर से गुजर रहा है। युवा हमारी मातृभूमि का भविष्य हैं।"

उसके बाद ट्वीट को हटा दिया गया।

Related News