पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को केंद्र सरकार से तीन कृषि विरोधी कानूनों को वापस लेने का आग्रह किया। उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के एक बयान के हवाले से ट्वीट किया, "विनम्र तरीके से आप दुनिया को हिला सकते हैं - महात्मा गांधी।

एक बार फिर मोदी सरकार से अपील है कि वह कृषि विरोधी कानूनों को तुरंत वापस ले। ’’ कांग्रेस नेता ने मंगलवार को हिंसा के मद्देनजर महात्मा गांधी के बयान का जिक्र किया। गौरतलब है कि ट्रैक्टर परेड के दौरान कई स्थानों पर किसानों के समूह पुलिस से भिड़ गए थे। इसके बाद, पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे और किसानों के समूहों पर लाठी चार्ज किया। प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली सीमा पर कई स्थानों पर बैरीकेड तोड़े।

ट्रैक्टर परेड के लिए निर्धारित मार्ग से विचलित होकर, प्रदर्शनकारी किसानों के एक समूह ने मंगलवार को लाल किले में प्रवेश किया और राष्ट्रीय राजधानी में इस ऐतिहासिक स्मारक के कुछ गुंबदों पर अपने झंडे फहराए। इस बीच, केरल के वायनाड के कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मलप्पुरम के वंदूर में गवर्नमेंट गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल की एक इमारत का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जीवन में परिस्थितियां अवसर और हानि दोनों को साथ लाती हैं। आपका काम स्थिति का लाभ उठाने की कोशिश करना चाहिए। यहां तक ​​कि जब स्थितियां कोरोना महामारी के रूप में खराब होती हैं, तो हमें यह पता लगाने की कोशिश करनी चाहिए कि बेहतर कैसे करें।

Related News