भोपाल: हाल ही में कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सचिन पायलट विधानसभा उपचुनाव के प्रचार के लिए मध्य प्रदेश गए थे। वहां, पायलट ने ग्वालियर में अपने पूर्व सहयोगी ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी मुलाकात की, लेकिन कुछ लोगों को यह बैठक पसंद नहीं आई। अब राजनीति का माहौल गर्म है। कुछ सूत्रों का कहना है कि 'सिंधिया ने ग्वालियर में पायलट से मुलाकात की है। इस दौरान उनके बीच क्या बातचीत हुई, इसका खुलासा नहीं हुआ है। '

मार्च के महीने में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस छोड़ दी। वह फिर भाजपा में शामिल हो गए। उनके साथ कांग्रेस के 22 विधायकों ने भी उस समय कांग्रेस छोड़ दी थी। उसके बाद कांग्रेस की कमलनाथ सरकार गिर गई। राज्य की 28 विधानसभा सीटों पर अब उपचुनाव होने वाले हैं। इस उपचुनाव के माहौल में, सचिन पायलट चुनाव प्रचार के लिए दो दिवसीय दौरे पर आए हैं। बताया जा रहा है कि अब तक यह पता नहीं चला है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया और सचिन पायलट के बीच क्या बातचीत हुई है।

विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस पर कर्मचारियों को धमकाने का आरोप लगाते हुए भाजपा ने मुख्य चुनाव अधिकारी से शिकायत की है। प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने सरकारी काम में बाधा डालने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के प्रतिनिधिमंडल से सरकारी काम में बाधा डालने की शिकायत की है। यही नहीं, कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को सरकारी कर्मचारियों पर अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए प्रचार करने से रोकने के लिए कहा गया है।

Related News