राहुल गांधी अपने भाषणों के वजह से कई बार चर्चा में रहते हैं। वे बहुत बार अपने भाषणों में बिना सोचे समझे गलत बोल बैठते हैं जिनका नुकसान उन्हें बाद में उठाना पड़ता है। आलोचकों को उनकी आलोचना करने के लिए एक मुद्दा मिल जाता है और ऐसा ही कुछ उनके साथ जयपुर में युवा आक्रोश रैली के दौरान हुआ।

राहुल गांधी का एक वीडियो इस समय काफी वायरल हो रहा है जिसमे वे कहते हुए नजर आते हैं कि, “हिंदुस्तान का युवा सिर्फ हिंदुस्तान को नहीं देश को बदल सकत है।” राहुल गाँधी 28 जनवरी को राजस्थान में आए और जयपुर में अल्बर्ट हॉल में आयोजित युवा आक्रोश रैली को संबोधित किया।

राहुल के इस वीडियो पर लोग उनका यह कहते हुए मजाक उड़ा रहे हैं कि राहुल गांधी को इतना नहीं पता कि देश और हिंदुस्तान किसे कहते हैं। जबकि दूसरी बार उनकी जुबान उस समय फिसली तो उन्होंने कहा कि आठ साल के बच्चे से पूछो कि बेटा नोटबंदी से फायदा हुआ या नुकसान हुआ तो बच्चा कहेगा कि फायदा हुआ। हालांकि दोनों ही बार राहुल गांधी ने अपनी गलती में सुधार कर लिया था।

इस वीडियो को शेयर करते हुए दिल्ली चुनाव में हरि नगर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने देश और हिंदुस्तान में अंतर बताने के राहुल के बयान पर लिखा है कि, ‘सही तो कह रहा है, उसका देश मतलब इटली’

Related News