बिहार विधानसभा चुनाव के ठीक दो महीने बाद, बिहार की राजनीति लड़खड़ाने लगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जद (यू) पार्टी के एक विधायक गोपाल मंडल ने कहा कि नीतीश कुमार छह महीने में पद छोड़ देंगे और तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री बन जाएंगे। आप जाते हैं। उन्होंने यह भी दावा किया कि मैं खुद जबरदस्ती और बदमाशी (बाहुबल) से विधायक हूं। इससे पहले, तेजस्वी यादव और उनकी मां, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने संकेत दिया था कि जदयू के 12 विधायक नीतीश कुमार को उखाड़ फेंकने और तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाने के इच्छुक थे।


गोपाल मंडल भागलपुर की गोपालपुर विधानसभा सीट के विधायक हैं। उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि छह महीने में नीतीश कुमार की सरकार गिर जाएगी और तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री बनेंगे। यहां यह याद किया जा सकता है कि तेजस्वी यादव की आरजेडी बिहार विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बन गई थी, जब उन्होंने तुरंत नीतीश कुमार को उनके साथ जुड़ने और सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया था।

जब भाजपा ने जेडी (यू) के साथ गलत व्यवहार किया, तब भी तेजस्वी ने नीतीश कुमार को संदेश दिया था कि अगर उन्होंने मुझे मुख्यमंत्री बनाया, तो मैं उन्हें अगले संसदीय चुनावों में प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाऊंगा।हालांकि, नीतीश कुमार, जिन्होंने पहले लालू यादव के साथ गठबंधन किया था, इस बार इस तरह के प्रलोभनों के आगे नहीं झुके। वह सोचते हैं कि राजद की तुलना में भाजपा के साथ रहना बेहतर है।

Related News