इस साल मई में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर तमिलनाडु में राजनीतिक दल पहले से ही विवादों में घिरे हुए हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अपना चुनाव अभियान शुरू करने के लिए कोयंबटूर पहुंच गए हैं। तमिलनाडु की तीन दिवसीय यात्रा पर पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को तमिलनाडु की संस्कृति, भाषा और लोगों के लिए कोई सम्मान नहीं है।

उन्हें लगता है कि तमिल लोगों, भाषा के साथ-साथ संस्कृति उनके विचारों और संस्कृति के तहत होनी चाहिए। कोयंबटूर में, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि न्यू इंडिया का विचार था कि तमिलनाडु के लोगों को देश में दूसरे दर्जे का नागरिक होना चाहिए। इस देश में कई भाषाएं हैं, हमें लगता है कि तमिल, हिंदी, बंगाली, अंग्रेजी जैसी सभी भाषाओं का इस देश में एक स्थान है। राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा करते हुए लिखा, मैं एक बार फिर तमिलनाडु में आकर बहुत खुश हूं।

मुझे कांगो बेल्ट में अपने तमिल भाइयों और बहनों के साथ समय बिताने का अवसर मिला है। हम सब मिलकर मोदी सरकार के हमले से तमिलनाडु की संस्कृति को बचाएंगे। इस साल मई में तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। राहुल गांधी कांग्रेस द्वारा जारी कार्यक्रम के निर्देशों के अनुसार कोयंबटूर और तिरुपुर जिलों में रोड शो करेंगे। सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय (MSME) क्षेत्र, किसानों और बुनकरों से जुड़े लोगों से भी मुलाकात करेगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, राहुल गांधी 24 जनवरी को इरोड जिले का दौरा करेंगे, जहां वह बुनकरों के साथ अपनी समस्याओं पर चर्चा करेंगे। 25 जनवरी को राहुल गांधी करूर जिले में किसानों के साथ चर्चा करेंगे। इसके अलावा, वह डिंडीगुल जिले का भी दौरा करेंगे, जहां वह पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलने और दिल्ली लौटने के लिए मदुरै के लिए रवाना होंगे। इस महीने में यह दूसरी बार है जब राहुल गांधी तमिलनाडु के दौरे पर आए हैं। वह इससे पहले पोंग के अवसर पर 'जल्लीकट्टू' कार्यक्रम में भाग लेने के लिए 14 जनवरी को मदुरै पहुंचे थे।

Related News