कोलकाता: केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से राज्य में राजनीतिक हत्याओं पर एक श्वेत पत्र लाने को कहा। इसके साथ ही, उन्होंने यह भी पूछा, "राज्य सरकार ने अपराध के आंकड़े राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) को क्यों नहीं भेजे"। आगे, संशोधित नागरिकता कानून के लागू होने का उल्लेख करते हुए, अमित शाह ने कहा, "कानून का अपना स्थान है और यह केंद्र सरकार का संकल्प है।" अमित शाह ने कहा, "विकास के नए युग में, हम एक मजबूत बंगाल बनाने का लक्ष्य रखते हैं। ममता बनर्जी अपने भतीजे को अगला मुख्यमंत्री बनाने का लक्ष्य रखती हैं।"

इसके अलावा, उन्होंने यह भी कहा, "पश्चिम बंगाल सरकार ने 2018 से एनसीआरबी को अपराध के आंकड़े नहीं भेजे हैं। मैं कहना चाहता हूं कि ममता बनर्जी को राजनीतिक हत्याओं पर श्वेत पत्र लाना चाहिए। राजनीतिक हत्याओं के मामले में बंगाल शीर्ष पर है।" इसके साथ ही, सरकारी अधिकारियों पर राज्य के अधिकारियों के राजनीतिकरण और अपराधीकरण का आरोप लगाते हुए, केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, "पश्चिम बंगाल में तीन कानून हैं - एक भतीजे के लिए, एक अल्पसंख्यकों के तुष्टिकरण के लिए और एक आम लोगों के लिए।"

इसके अलावा, राज्यपाल जगदीप धनखड़ और राज्य सरकार के बीच टकराव पर, अमित शाह ने यह भी कहा कि, 'राज्यपाल अपने संवैधानिक दायरे में काम कर रहे हैं। राज्यपाल के खिलाफ इस्तेमाल किए गए शब्द अस्वीकार्य हैं। मैं जानना चाहूंगा कि राज्यपाल से मिलने के बाद (दार्जिलिंग) जिला मजिस्ट्रेट कहाँ हटाए गए थे। इसके अलावा, अमित शाह ने अपील की, "मैं बंगाल के लोगों को आश्वस्त करने आया हूं कि आपने कांग्रेस को भी 1 मौका दिया है। दीया, कम्युनिस्टों को लगातार अवसर दिए और ममता बनर्जी को 2 मौके दिए। पीएम के तहत भाजपा को एक मौका दें।" मोदी का नेतृत्व, हम 5 साल के भीतर सोनार बांग्ला बनाने का वादा करते हैं। ''

Related News