अमृतसर: पंजाब कांग्रेस में सीएम के नाम का पेंच सुलझने के बाद भी पार्टी की अंदरूनी राजनीति में कोहराम जारी है. पंजाब के नए सीएम का पहले ही सिद्धू खेमे से चयन हो चुका है और अब कैप्टन अमरिंदर सिंह की टीम को सरकार से पूरी तरह हटाने की कवायद जारी है. सिद्धू का खेमा इसमें अपनी पूरी ताकत लगा रहा है। इसलिए कैबिनेट विस्तार के लिए दिल्ली पहुंचे चरणजीत सिंह चन्नी के साथ कैप्टन (कप्तान अमरिंदर सिंह) की टीम का कोई भी नेता फ्लाइट में नजर नहीं आया.

चार्टर विमान में सीएम चन्नी के साथ डिप्टी सीएम और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू दोनों मौजूद थे। कप्तान की पुरानी कैबिनेट के कई चेहरों को चन्नी की नई कैबिनेट से दूर रखा जाना तय है. बताया जा रहा है कि चरणजीत सिंह चन्नी की कैबिनेट में 5 नए चेहरों को मंत्री बनाया जा सकता है, ऐसे में कप्तान समूह के नेता मंत्री पद गंवा सकते हैं। हालांकि कयास लगाए जा रहे हैं कि कैप्टन के विश्वासपात्र गुरमीत सिंह सोढ़ी और साधु सिंह धर्मसोत मंत्री बने रह सकते हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली कैबिनेट में सोढ़ी खेल मंत्री थे जबकि धर्मसोत सामाजिक न्याय मंत्री थे।



पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी, डिप्टी सीएम और राज्य कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस नेता वेणुगोपाल के आवास पर पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के साथ राज्य मंत्रिमंडल के विस्तार पर चर्चा की। बैठक एक घंटे तक चली। बैठक के बाद पंजाब कांग्रेस प्रभारी रावत ने कहा कि राज्य में सब कुछ ठीक है, जल्द ही नए मंत्रिमंडल की घोषणा की जाएगी. हालांकि, उन्होंने कैबिनेट के नए चेहरों के बारे में कुछ नहीं कहा।

Related News