बसपा सुप्रीमो मायावती ने 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर एक बड़ी घोषणा की है। मायावती ने कहा कि बसपा यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को अकेले लड़ेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि हम पूरी ताकत के साथ पंचायत चुनाव लड़ेंगे और किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन करेंगे। मायावती ने केंद्र सरकार को किसान विरोधी बताया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को किसान विरोधी कृषि कानूनों को वापस लेना चाहिए। इससे पहले 2017 के विधानसभा चुनाव बसपा और सपा द्वारा संयुक्त रूप से लड़े गए थे।

इससे पहले बुधवार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक की थी। इस दौरान, उन्होंने छोटी-छोटी बैठकें कीं और बीएसपी आंदोलन में शामिल होने के बारे में पदाधिकारी को निर्देश दिए। पार्टी कार्यालय में, बसपा प्रमुख मायावती ने 75 जिलों के संगठन पर जोर देने के संबंध में एक समीक्षा बैठक की।


बैठक में, बसपा सुप्रीमो ने केंद्र और राज्य सरकारों की नीतियों पर एक पोल खोलने के लिए कहा था। साथ ही, पार्टी समितियों के काम की समीक्षा करके, राज्य भर में सदस्यता अभियान चलाया जाना चाहिए। 5 फरवरी से, मायावती ने उत्तर प्रदेश में पार्टी संगठन की जमीनी गतिविधियों, कैडर बैठकों और संभागीय और जिलावार बैठकों की तैयारियों के बारे में समीक्षा की। उनके सामने, राज्य के 18 मंडलों और 75 जिलों ने अपनी समिति की गतिविधियों के संबंध में विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत की। एक महीने से अधिक समय तक चली इन समीक्षा बैठकों में 15 मार्च को मंडल में कांशीराम की जयंती मनाने का भी निर्देश दिया गया।

उत्तर प्रदेश: मायावती ने किया बड़ा ऐलान, यूपी में अकेले चुनाव लड़ेगी BSP,  गठबंधन पर कही बड़ी बात - द आउटरीच

मायावती ने लखनऊ, कानपुर और फैजाबाद डिवीजन के लोगों को लखनऊ में कांशीराम स्मारक स्थल और नोएडा में दलित प्रेरणा स्थल मेरठ मंडल के लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए कहा था। यह भी कहा कि यह कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करेगा। दूसरी ओर, बसपा सुप्रीमो मायावती ने पंचायत चुनाव और आने वाले 2022 के विधानसभा चुनावों में संगठन को मजबूत करने के लिए फेरबदल शुरू कर दिया है।

Related News