वाराणसी से प्रियंका गांधी वाड्रा के चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी थी और वो पूरे जोश के साथ मैदान में उतरी भी थी. और वहाँ से चुनाव लड़ने के कई संकेत प्रियंका वाड्रा ने दिये भी थे प्रियंका खुद कई मौके पर बोल चुकी थी कि अगर पार्टी कहेगी तो वह यहां से चुनाव लड़ेगी.

लेकिन अब अचानक ऐसा क्या हुआ की वो वाराणसी से चुनाव नही लड़ रही है. और उनकी जगह इस युद्ध की कमान संभाली है अजय राय ने. कांग्रेस की ओर से वाराणसी लोकसभा सीट पर अजय राय पीएम मोदी के खिलाफ़ चुनाव की तैयारी में जुट गये है.

कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को खुद बता दिया कि आखिर उन्‍होंने वाराणसी से पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव क्‍यों नहीं लड़ा. रविवार को अमेठी में मीडिया से बात करते हुए उन्‍होंने कहा, 'हमने चुनाव लड़ने को लेकर सबकी सलाह ली और सबकी सलाह लेने के बाद पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव न लड़ने का फैसला किया. उन्‍होंने इस दौरान पीएम मोदी पर निशाना भी साधा. उन्‍होंने कहा कि पीएम का ये किस तरह का राष्ट्रवाद है, जहां गरीबों, किसानों और नौजवानों की कोई सुनवाई नहीं होती है.

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता सैम पित्रोदा ने इस बात का खुलासा किया था कि वाराणसी से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला खुद प्रियंका गांधी का था. वो खुद ही वाराणसी से चुनाव नही लड़ना चाहती है.
मीडिया से बात करते हुए पित्रोदा ने कहा, 'वाराणसी से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला प्रियंका गांधी का था. उनके पास दूसरी जिम्मेदारी है. किसी एक सीट पर ध्यान केंद्रित करने से अच्छा जो जिम्मेदारी उन्हें दी गई है उस पर फोकस करने का उन्होंने सोचा. इसलिए यह निर्णय उनका था और उन्होंने यह निर्णय लिया.'

Related News