प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नवरात्रि के पहले दिन लोगों को शुभकामनाएं दी हैं। उनका एक ट्वीट है जिसे आप देख सकते हैं। अपने ट्वीट के जरिए उन्होंने कहा है कि 'नवरात्रि के पावन पर्व की बहुत-बहुत बधाई। जगदम्बा माँ जगदम्बा आप सभी के लिए सुख, शांति और समृद्धि लाएँ। जय माता दी!' आप देख सकते हैं, अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री लिखते हैं, "देवी शैलपुत्री नमः" नवरात्रि के पहले दिन मां शैलपुत्री को नमस्कार। उनके आशीर्वाद से, हमारा ग्रह सुरक्षित, स्वस्थ और समृद्ध हो सकता है। उनका आशीर्वाद हमें गरीबों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने की शक्ति देता है। '


@
वहीं, गृह मंत्री अमित शाह ने भी आज लोगों को नवरात्रि की बधाई दी। आप देख सकते हैं कि उन्होंने ट्वीट किया है और लिखा है, "नवरात्रि" तप, आध्यात्मिक अभ्यास और शक्ति पूजा का प्रतीक है। सभी देशवासियों को नवरात्रि की महापर्व की हार्दिक बधाई। देवी भगवती सभी पर अपना आशीर्वाद और कृपा बनाए रखें। जय माता दी! “आपको यह भी बता दें कि शारदीय नवरात्रि 17 अक्टूबर से शुरू हुई है, यानी आज से और इन नौ दिनों में माँ दुर्गा के नौ रूपों की पूजा की जाती है।

ऐसे में आज नवरात्रि का पहला दिन है, जिसमें मां शैलपुत्री की पूजा की जाती है। ऐसा कहा जाता है कि पर्वत हिमालय की बेटी होने के कारण, उन्हें शैलपुत्री भी कहा जाता है। साथ ही, माँ दुर्गा के इस रूप को बहुत ही शांत, सौम्य और प्रभावी माना जाता है और उन्हें वह मिलता है जो वे माँगती हैं।

Related News