देहरादून: पीएम नरेंद्र मोदी के पहले या दूसरे नवरात्रि के दिन उत्तराखंड के दौरे पर आने की संभावना है. हालांकि इस संबंध में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन कहा जा रहा है कि बुधवार शाम तक पीएम मोदी के दौरे को लेकर साफ खबर आ जाएगी. पीएम के दौरे के सिलसिले में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि पीएम मोदी के उत्तराखंड दौरे पर आने की संभावना है.

इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे को देखते हुए केदारनाथ में तैयारियां तेज कर दी गई हैं. पीएम का उत्तराखंड दौरा कई दिनों से चर्चा में है। प्रधानमंत्री मोदी एम्स ऋषिकेश में ऑक्सीजन प्लांट का भी उद्घाटन करने वाले हैं। सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी केदारनाथ जाएंगे और राज्य के नेताओं से मुलाकात करेंगे. इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी 2019 में केदारनाथ मंदिर गए थे।



पीएम नरेंद्र मोदी देश भर के 162 चिकित्सा संस्थानों और अस्पतालों को ऑक्सीजन भी उपहार में देने जा रहे हैं. प्रधानमंत्री अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), ऋषिकेश में प्रस्तावित कार्यक्रम में पीएम केयर फंड से बनाए गए सभी पीएसए संयंत्रों को समर्पित करेंगे। पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण देश भर के 1500 चिकित्सा संस्थानों और अस्पतालों में पीएम केयर फंड से किया जाना है। प्रधानमंत्री एम्स ऋषिकेश में 1,000 एलपीएम प्रति मिनट की क्षमता वाले पीएसएस ऑक्सीजन संयंत्र का उद्घाटन करेंगे।

Related News