https://www.jagran.com/world/pakistan-pakistan-prime-minister-imran-khan-under-attack-for-saying-terrorists-used-pak-soil-against-iran-jagran-special-19166594.html

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इन दिनों पाकिस्तान के राजनीतिक गलियारों में सुर्खियों का विषय बने हुए हैं। पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में भी उनके नाम की खिल्‍ली उड़ाई जा रही है। दरअसल, पिछले दिनों पीएम इमरान खान ने ईरान के राष्‍ट्रपति हसन रुहानी से मुलाकात की थी। इस दौरान इमरान खान ने बड़ी ही बेबाकी से आतंकवादियों पर एक सच को स्वीकार किया।

इमरान खान ने राष्‍ट्रपति रुहानी से कहा कि पूर्व में पाकिस्‍तान की धरती का इस्तेमाल ईरान में आतंकी हमले करवाने में होता रहा है। इस बयान को लेकर देश की नेशनल असेंबली में पाक पीएम के नाम पर हायतौबा हो रही है।

पाकिस्तान की पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्‍बानी खार ​सहित अन्‍य नेताओं का कहना है कि ऐसा पहली बार हुआ है कि पाकिस्तान के किसी पीएम ने दूसरे देश के राष्‍ट्रपति के सामने इस तरह का गैर-जिम्‍मेदाराना बयान दिया हो। रब्बानी खार ने यहां तक कहा कि इस बयान से देश का सिर शर्म से झुक गया है।

आपको बता दें कि इमरान खान पाकिस्तान के ऐसे पहले प्रधानमंत्री नहीं हैं जिन्होंने इस तरह का बयान दिया है। इससे पहले पूर्व राष्‍ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ ने एक इंटरव्‍यू के दौरान कहा था कि उन्‍होंने आतंकियों की मदद से कारगिल युद्ध करवाया था। इससे पहले इसी तरह का कुबुलनामा नवाज शरीफ भी कर चुके हैं।

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के कई सदस्‍यों ने कहा कि इमरान खान को न तो दुनिया का भूगोल पता है और न ही इतिहास। अभी हाल में ही इमरान खान ने पाकिस्‍तान पीपुल्‍स पार्टी के प्रमुख बिलावल भुट्टो को एक संबोधन के दौरान बिलावल को साहिबा कह डाला। इसके बाद कई नेताओं ने इसे आपत्तिजनक बयान बताया।

गौरतलब है कि दक्षिण वर्जीस्‍तान में एक रैली को संबोधित करते समय इमरान खान ने यह बयान दिया था। इमरान खान ने कहा था कि वह राजनीति में कड़ा संघर्ष करके यहां तक पहुंचे हैं, न कि बिलावल साहिबा की तरह जो पूर्व प्रधानमंत्री के बेटे होने के चलते यहां आए हैं।

Related News