रश्मि एशिया का सबसे बड़ा निजी अस्पताल बना है आपको बता दें कि इस अस्पताल को बनाने में मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जा रहा है कि करीब 6000 करोड रुपए खर्च किए गए हैं। आपको बता दें कि भारत में निजी अस्पतालों का नेटवर्क बहुत बड़ा है और इन्हें निजी अस्पतालों में इलाज कराने के लिए दुनियाभर से लोग भारत पहुंचते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुथवार को फरीदाबाद (हरियाणा) में अमृता सुपर-स्पेशियैलिटी अस्पताल का उद्धाटन किया। केंद्र सरकार के पत्र सूचना कार्यालय (पीआईबी) ने बताया कि अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाओं और 2600 बिस्तरों वाला यह अस्पताल एशिया महाद्वीप का सबसे बड़ा निजी अस्पताल है। पीआईबी ने बताया कि माता अमृतानंदमयी मठ द्वारा संचालित यह अस्पताल लगभग ₹6,000 करोड़ में बना है।


अब भारत में 6000 करोड रुपए से बने इस अस्पताल का उद्घाटन खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया है ऐसे में कई लोगों के मन में यह सवाल भी है कि जिस देश की अर्थव्यवस्था इतनी बिगड़ी हुई हो और जिस देश की स्वास्थ्य व्यवस्था डीग में कई हुई हो ऐसे देश में 6000 करोड़ के निजी अस्पताल का उद्घाटन करने इस देश का मुखिया पहुंच जाता है। लेकिन इस देश की उस गरीब जनता का क्या जो कोविड-19 जैसी महामारी और आम दिनों में भी अस्पताल के लिए मारी मारी सड़कों पर फिर भी हुई नजर आती है।


Related News