मध्य प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए राज्य सरकार के कर्मचारियों को एक बड़ी राहत देते हुए यह फैसला लिया है कि अगर राज्य सरकार के कर्मचारियों को हफ्ते में केवल 5 ही दिन कार्य करना होगा बताया जा रहा है कि यह फैसला सरकार द्वारा अगले साल मार्च के महीने से लागू कर दिया जाएगा। यानी अब हर राज्य सरकार के कर्मचारियों को शनिवार एवं रविवार की छुट्टी प्राप्त होगी।

राज्य सरकार द्वारा लिए गए इस फैसले को अब काफी सराया वहां के राज्य सरकार द्वारा जा रहा है और वहां की सरकार के कर्मचारियों से खुशी राहत महसूस करने वाले हैं क्योंकि अब उन्हें सरकार हफ्ते में 5 दिन ही कार्य करना होगा। सरकार के आदेश जारी होने के बाद कर्मचारियों को 5 दिन काम कर कर थोड़ी राहत महसूस होगी हालांकि आपको बता दें कि सरकार द्वारा आए इस आदेश में सभी कयासों पर ब्रेक लगा दिया है जो पिछले कुछ समय से राज्य सरकार के कर्मचारियों के बीच चल रहे थे।

वही इन सब के पीछे भी बताया जा रहा है कि सरकारी ऑफिसों में 5 दिन ही हफ्ते में काम किया जाएगा और कर्मचारी की संख्या आदि करने की छूट शासन प्रशासन द्वारा दी गई है फिलहाल देश और मध्य प्रदेश में कोरोनावायरस इन एशियन का कार्यक्रम चल रहा है और इस समय पूरे देश में कोविड-19 कुछ हद तक नियंत्रण में भी नजर आ रहा है हालांकि अभी भी तीसरी लहर के आने की आशंका पूर्ण रूप से बनी हुई है।

हालांकि इस निर्णय को लागू करने में अभी कुछ महीनों का समय श्रेष्ठ रहा है बताया जा रहा है कि साल 2022 के मार्च के महीने से इस नियम को लागू किया जाएगा जब हर कर्मचारी को हफ्ते के 5 दिन ही कार्य करना होगा।

Related News