इंटरनेट डेस्क: लोकसभा चुनाव के नजदिक आती है जहां पार्टी के बड़े नेता से लेकर हर कार्यकर्ता मतदाताओं को लुभावने के काम में लगे हुए है तो वहीं पॉकेटमार गिरो भी सक्रिय होने लग गए है जिस तरह 2019 लोकसभा चुनाव के लिए मतदाताओं को लुभाने के लिए हर पार्टी की और से रोड शो, जनसभाओं का आयोजन, विशाल रैलियां, हो रही है तो वहीं इसका सीधा लाभ पॉकेटमार गिरोह भी उठाने लगेे हैं। इन आयोजनों में होने वाली भीड़ का लाभ बड़ी संख्या में पॉकेटमार उठा रहे जिसके चलते वह मोबाइल व पर्स झपट रहे है तो कई जरूरी चीजों पर भी हाथ साफ करने से पीछे नहीं है। हाल ही में प्रियंका गांधी के रोड शो में लगभग 100 मोबाइल चोरी होने की घटना सामने आई है इसके बाद पकड़े गए एक युवक से पुलिस द्वारा की गई कड़ी पूछताछ में इस बात का खुलासा भी हुआ है की इन गिरोह में एक दो नहीं बल्कि कई लोग शामिल हैै। साथ ही उसने पुलिस को कई हैरान करने वाली जानकारी भी दी है। फिलहाल पुलिस के हत्थे चढ़े इस पॉकेटमार से पुछताछ चल रही है ।


पुलिस के अनुसार पकड़ा गया युवक पॉकेटमार गैंग का सदस्य है और पलवल से यहां वारदात को अंजाम देने अपने साथियों की गैंग के साथ आया था। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया की प्रियंका गांधी वाड्रा के रोड शो से बड़ी तादाद में मोबाइल और पर्स चोरी होने की शिकायत सामने आई थी उसके बाद पुलिस प्रशासन भी अलर्ट हो गया था। पुलिस ने सूचना मिलते ही रमते राम रोड पर तीन संदिग्ध युवकों को देखा। उन्हें रुकने का संकेत किया, तो वे भागने लगे। ऐसे में पीछा करके पुलिस ने एक युवक को पकड़ लिया है, जबकि उसके दो साथी भागने में सफल हो गए थे पूछताछ में आरोपी ने कई खुलासे किए है।


पुलिस ने बताया की पकड़ा गया युवक पलवल का निवासी है। उसने पुलिस को जानकारी देते हुए बताया की दिल्ली.एनसीआर में ऐसे 11 से ज्यादा गैंग है, जो रैली, जनसभाओं और भीड़ भाड़ वाली जगहों पर पहुंचकर मोबाइल और पर्स पर हाथ साफ करने का काम करते है। यहीं नहीं गैंगे के लोग रोजाना अखबार और न्यूज चैनल पर भी निगाह रखते हैं। ऐसे में जैसे गैंग को पता चलता है की कहीं भी किसी बड़े नेता के रोड शो या रैली होने वाली है वह वारदात को अंजाम देने के लिए वहां पहुंच जाते हैं।

Related News