लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र गोरखपुर में थे. सीएम योगी ने मेहदीपुर के गोपाल मंदिर में पूजा-अर्चना की और गुरुद्वारे में सिर भी झुकाया. इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने सिख समुदाय के लोगों के घरों में घर-घर जाकर जनसंपर्क किया। सीएम योगी ने अपनी सरकार के कार्यकाल में प्रदेश में हुए बदलावों पर लोगों से बात की और विकास के साथ सुशासन का संकल्प भी जताया.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में बदलाव की लंबी कवायद चल रही है. कोशिश करने से सब कुछ हो सकता है। उन्होंने कहा कि पहले गोरखपुर को नीची भावना से देखा जाता था। अब बदलाव आ गया है। सीएम योगी ने कहा कि कुछ लोगों ने यूपी की पहचान खराब की है और अब सुरक्षा का माहौल है और विकास हुआ है. उन्होंने आगे कहा कि यहां हर वर्ग का सम्मान किया गया है. सीएम योगी ने डबल इंजन वाली सरकार को जरूरी बताते हुए कहा कि पिछली सरकार ने खुद सोचा, दंगे करवाए और पलायन कराया। ये लोग ही हंगामे का कारण बने। आज व्यापारियों का पलायन थम गया है।



सीएम योगी ने कहा कि आज हर मां-बहन सुरक्षित हैं. गरीब कल्याण की योजनाएं गरीबों तक पहुंची हैं। सीएम योगी ने आगे कहा कि गुरु गोबिंद सिंह का आशीर्वाद हमारे साथ है. दशकों से शहादत दिवस की मांग को मान लिया गया। उसने कहा कि मैं तुम्हारे बीच तुम्हारा अपना व्यक्ति हूं। हमारा संकल्प है कि सुशासन से विकास होगा। उन्होंने लोगों से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की और कहा कि भोजन पर पहले मतदान बाद में होना चाहिए।

Related News