इंटरनेट डेस्क: गुरुवार को राष्ट्रपति भवन के फ ोरकोर्ट में आयोजित भव्य शपथ ग्रहण समारोह के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने दूसरी बार देश की बागडौर संभाल ली है। आयोजित भव्य शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी और उनके कैबिनेट के सदस्यों ने शपथ ग्रहण की। शपथ समारोह के बाद पीएम नरेंद्र मोदी तुरंत ही काम में लग गए हैं। जी हां उन्होंने गुरुवार की रात किर्गिस्तान के राष्ट्रपति सोरोनबाय जेनेबकोव से मुलाकात की।


जानकार सूत्रों की माने तो शुक्रवार को भी पीएम मोदी विभिन्न देशों के राष्ट्राध्यक्षों से चर्चा करेंगे। इस दौरान कई बैठक भी आयोजित की जाएगी आपकों बतादें की किर्गिस्तान भारत के लिए महत्वपूर्ण क्योंकि वह वर्तमान में शंघाई कॉरपोरेशन ऑर्गनाइजेशन एससीओ का प्रमुख है और मध्य एशिया में भारत का बड़ा साझेदार है। बैठक के दौरान राष्ट्रपति जेनेबकोव ने पीएम मोदी को बधाई दी और उन्हें जून में होने वाले एससीओ समिट के लिए किर्गिस्तान आने का आमंत्रण भी दिया है। गौरतलब है की यह समिट 13.15 जून के मध्य बिश्केक में आयोजित होने वाली है।


खबरो की माने तो भारत और किर्गिस्तान के संबंधों को याद करते हुए पीएम मोदी ने दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सहयोग और सशक्त करने पर जोर दिया। वहीं शपथ ग्रहण समारोह में पधारने के लिए राष्ट्रपति का भी धन्यवाद दिया। दोनों नेताओं की बीच ये बैठक बहुत महत्व रखती है क्योंकि मध्य एशियाई देशों की भारतीय कूटनीति में अहमियत बढ़ रही है, जिसके बाद किर्गिस्तान भी अब इसका अहम हिस्सा हो गया है।

Related News