नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 70 साल के हो गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर, 1950 को गुजरात के वडनगर में हुआ था। बीजेपी इस समय देशभर में पीएम मोदी के जन्मदिन को 'सेवा सप्त' के रूप में मना रही है। गुरुवार सुबह से ही प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर बधाई देने वालों की कतार लगी हुई है। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और अन्य शीर्ष नेता शामिल थे। एक ट्वीट में, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा, "राष्ट्रीय सेवा और गरीब कल्याण के लिए समर्पित देश के सबसे प्रिय नेता, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। मोदीजी के रूप में, देश को एक ऐसा नेतृत्व मिला है जो वंचित वर्ग से जुड़ा हुआ है।" लोक कल्याणकारी नीतियों ने विकास की मुख्य धारा में कदम रखा और एक मजबूत भारत की नींव रखी। ”


अमित शाह ने लिखा, "दशकों से, देश में गरीब जो अपने अधिकारों से वंचित हैं, उन्हें घर, बिजली, बैंक खाते और शौचालय देकर या उज्ज्वला योजना से गरीब माताओं को गैस देकर उन्हें एक सम्मानजनक जीवन देने से वंचित किया गया है," यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दृढ़ संकल्प और दृढ़ इच्छाशक्ति से ही संभव हुआ है। '' "पीएम मोदीजी को जन्मदिन की शुभकामनाएं,"


एक ट्वीट में, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा, "पीएम श्री @narendramodod को उनके जन्मदिन पर बधाई और हार्दिक शुभकामनाएं। भारत ने उनके अद्भुत नेतृत्व, दृढ़ विश्वास और निर्णायक कार्रवाई से जबरदस्त रूप से लाभान्वित किया है। वे गरीबों और हाशिए पर सशक्त बनाने के लिए दृढ़ता से काम कर रहे हैं। उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबे जीवन के लिए प्रार्थना कर रहा हूं। ” वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट किया, "राष्ट्रीय दिवस पर अंत्योदय की अवधारणा को साकार करने वाले शानदार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। भगवान श्री राम की कृपा से, आप, माँ भारती का महिमामंडन करते रहें। "एक भारत-श्रेष्ठ भारत 'के दिव्य लक्ष्य की ओर बढ़ते हुए। दीर्घायु। सुयश भवतु।"


एक ट्वीट में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने लिखा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई और शुभकामनाएं। आपने भारत के जीवन-मूल्यों और लोकतांत्रिक परंपरा के प्रति निष्ठा का एक मॉडल प्रस्तुत किया है। मेरी सद्भावना और प्रार्थना है कि भगवान आपको स्वस्थ रखें और स्वस्थ और राष्ट्र के लिए अपनी अमूल्य सेवाएं प्राप्त करना जारी रखें। ”

Related News