भाजपा की पूर्व प्रवक्ता के रूप में, नूपुर शर्मा पैगंबर मुहम्मद पर अपनी टिप्पणी को लेकर विवादों में घिरी हुई हैं, AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर उन्हें और भाजपा सरकार को इस विवाद पर आड़े हाथों लिया।


असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए पीएम से अपने बचपन के दोस्त अब्बास से पूछने का आग्रह किया कि क्या नूपुर शर्मा ने एक टेलीविजन बहस के दौरान पैगंबर मुहम्मद के बारे में जो कहा वह आपत्तिजनक था या नहीं।

हैदराबाद के सांसद ने नुपुर शर्मा विवाद को लेकर पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए अपने हालिया ट्वीट में प्रधानमंत्री के बचपन के दोस्त अब्बास का जिक्र किया, यहां तक ​​कि ऐसे दोस्त के अस्तित्व पर भी सवाल उठाया.

असदुद्दीन ओवैसी ने हिंदी में लिखा, 'प्रधानमंत्री ने आठ साल बाद अपने दोस्त को याद किया। हमें नहीं पता था कि आपका यह दोस्त है। हम प्रधान मंत्री से अपील करते हैं, कृपया श्री अब्बास को फोन करें - यदि वह वहां हैं - और उनसे कहें कि वे असदुद्दीन ओवैसी और उलेमाओं (धार्मिक नेताओं) के भाषणों को सुनें और उनसे पूछें कि क्या हम झूठ बोल रहे हैं।

ओवैसी द्वारा पोस्ट की गई छोटी क्लिप में, उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है, “यदि आप मुझे पता दे देंगे तो मैं अब्बास के पास जाऊंगा। मैं उनसे पूछूंगा कि नूपुर शर्मा ने पैगंबर मुहम्मद के बारे में जो कहा वह आपत्तिजनक है या नहीं। और वह मान लेंगे कि उसने फालतू बातें की हैं।”

यह कुछ दिनों बाद आया है जब पीएम मोदी ने अपनी मां हीराबेन मोदी के 99वें जन्मदिन पर एक ब्लॉग पोस्ट साझा किया, जिसमें उन्होंने अपने बचपन के दोस्त अब्बास के साथ साझा की जाने वाली यादों का जिक्र किया।

ब्लॉग पोस्ट में पीएम मोदी ने कहा था, 'मेरे पिता का एक करीबी दोस्त पास के गांव में रहता था। उनकी असमय मौत के बाद मेरे पिता अपने दोस्त के बेटे अब्बास को हमारे घर ले आए। वह हमारे साथ रहा और अपनी पढ़ाई पूरी की। माँ अब्बास के प्रति उतनी ही स्नेही थी, जितनी वह हम सभी भाई-बहनों के लिए करती थी। हर साल ईद पर वह उनके पसंदीदा व्यंजन बनाती थी।

पैगंबर मुहम्मद पर नूपुर शर्मा की टिप्पणी ने भारत में एक धार्मिक और राजनीतिक तूफान को जन्म दिया, जिसके कारण देश भर में हिंसक घटनाएं हुईं, जो 10 जून को 14 राज्यों में मस्जिदों में जुमे की नमाज के ठीक बाद दर्ज की गईं।

Related News