नई दिल्ली: पीएम मोदी आज अपना 70 वां जन्मदिन मना रहे हैं। भाजपा इस बेहद खास मौके को 'खास' तरीके से मना रही है। भाजपा पीएम मोदी के जन्मदिन को 'सेवा सप्त' के रूप में मना रही है। 14 से 20 सितंबर तक चलने वाले इस सप्ताह में, मंडल से लेकर बूथ स्तर तक का प्रत्येक कार्यकर्ता अपने क्षेत्रों में विभिन्न सेवा कार्य कर रहा है। चाहे वह अस्पताल में फल वितरण हो, बच्चों को किताबें प्रदान करना, रक्तदान करना या कोई अन्य सामाजिक कार्य।

इस देशव्यापी S सेवा सप्त ’अभियान के लिए, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी संगठनात्मक इकाइयों और पदाधिकारियों को अन्य सेवा गतिविधियों का संचालन करने का निर्देश दिया है। जानकारी के अनुसार, सेवा सप्ताह के दौरान कार्यक्रमों का विषय '70' है क्योंकि यह पीएम मोदी का 70 वां जन्मदिन है। भाजपा देश के प्रत्येक मंडल में 70 विकलांगों को सामान मुहैया करा रही है।

इसके अलावा, 70 दृष्टिहीनों को चश्मा भी वितरित किया जाएगा। इसी तरह, कोरोना प्रोटोकॉल के बाद अस्पतालों और गरीबों को फल वितरित किए जाएंगे और बूथ स्तर पर 70 पौधे लगाए जाएंगे। स्वच्छता पर भी जोर दिया गया है। प्रत्येक जिले के 70 गांवों में स्वच्छता कार्यक्रम चल रहे हैं और लोगों को प्लास्टिक मुक्त भारत की शपथ दिलाई जाएगी।

Related News