गांधी नगर: पीएम नरेंद्र मोदी के दो दिवसीय गुजरात दौरे का आज आखिरी दिन है। पीएम मोदी आज स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुंचे और सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी। इसके बाद, पीएम मोदी ने राष्ट्रीय एकता दिवस परेड में भाग लिया। सिविल सर्विसेज प्रोबेशनरों को संबोधित करते हुए, पीएम ने कहा कि सरदार पटेल ने देश की सैकड़ों रियासतों को, एक-एक करके, रियासतों को मिलाकर, देश की विविधता को स्वतंत्र भारत की ताकत बनाकर देश को वर्तमान स्वरूप दिया।

पीएम मोदी ने इस दौरान कोरोना का जिक्र करते हुए कहा कि कोरोना महामारी अचानक आई, इसने पूरी दुनिया में मानव जीवन को प्रभावित किया है, लेकिन हमारी गति को प्रभावित किया है, लेकिन जिस तरह से 130 करोड़ भारतीयों ने इस महामारी का सामना करने के लिए अपनी सामूहिक क्षमता को साबित किया है वह सराहनीय है। आज, देश कोरोना से उबर रहा है और एकजुट होकर आगे बढ़ रहा है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि यह वही एकजुटता है जिसकी लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल ने कल्पना की थी। हमारे कोरोना वॉरियर्स, हमारी पुलिस के कई होनहार सहयोगियों ने दूसरों के जीवन को बचाने के लिए अपना बलिदान दिया। आजादी के बाद मानव सेवा और सुरक्षा के लिए जान देना इस देश के पुलिस बेड़े की खासियत रही है।

Related News