पटना : कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन पॉपुलर फ्रंट इंडिया (पीएफआई) के खिलाफ कार्रवाई के बाद एक बड़ा खुलासा हुआ है. रिपोर्ट के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दावा किया है कि पीएफआई ने ही बिहार के पटना में पीएम नरेंद्र मोदी की रैली पर हमला करने की योजना तैयार की थी. वहीं, ईडी ने कहा कि पीएफआई आतंकी मॉड्यूल और अन्य हमले तैयार करने की भी साजिश रच रहा था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईडी ने केरल से गिरफ्तार किए गए पीएफआई सदस्य शफीक पायथ के रिमांड नोट में ये चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. जांच एजेंसी का कहना है कि पीएफआई ने इस साल 12 जुलाई को पीएम मोदी के पटना दौरे पर हमला करने के लिए ट्रेनिंग कैंप लगाया था. खास बात यह है कि साल 2013 में पीएम मोदी की रैली में आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन से जुड़े आतंकियों ने भी धमाका किया था.


बता दें कि गुरुवार को ईडी और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के सहयोग से देश के करीब 13 राज्यों में छापेमारी की गई. उस दौरान एनआईए ने 100 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था. हालांकि ईडी ने चार लोगों को हिरासत में लिया है। इनमें परवेज अहमद, मोहम्मद इलियास और अब्दुल मुकीत शामिल हैं। जांच एजेंसी इससे पहले मनी लॉन्ड्रिंग जांच के दौरान इन सभी से पूछताछ कर चुकी है।

Related News