मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद से पाकिस्तान का काफी बुरा हाल है और पाकिस्तान ने अपनी इसी बौखलाहट में भारत के साथ द्विपक्षीय व्यापार को बंद कर दिया था, लेकिन पाकिस्तान में पहले से ही इतनी महंगाई है और अब पाकिस्तान को और भी अधिक महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है।

खबरों के अनुसार, पाकिस्तान के बाजारों में दवाओं की काफी कमी है, जिस से लोगों की मुश्किलें काफी अधिक बढ़ गई है और क्योकिं दवाओं के बिना आमजनता को काफी मुश्किलें हो रही है।

दवाओं के साथ-साथ रोजमर्रा में काम आने वाली चीजें भी पाकिस्तान में काफी महंगी है। इन सब मुद्दों का सामना करने के लिए अब पाकिस्तान के नियोक्ता महासंघ ने सरकार से अपील की है कि वह भारत से हवाईअड्डों या फिर बंदरगाहों पर जो सामान पहले से ही पहुंच गए हैं उन्हें लोकल मार्केट्स में ले जाने की परमिशन दे दे।

पाकिस्तानी न्यूज़पेपर डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, महासंघ ने पाकिस्तान की सरकार से कहा है कि जो दवाएं भारत से कच्चे माल के रूप में आती है वह बाजार से गायब हो सकती है। इसलिए उन्होंने मांग की है कि सरकार को इन नियमों में तब तक ढील दे देनी चाहिए जब तक कि दवाओं के लिए अन्य आयात के अवसर नहीं मिल जाते हैं।

Related News