दुनिया का सबसे ताकतवर देश अमेरिका कोरोना वायरस के कहर से कराह रहा है. विश्व की महाशक्ति अमेरिका कोरोना की चपेट में इस तरह आया कि यहां संसाधनों की कमी हो गई है, आपको बता दे अमेरिका का हालात इतना खराब हो गया है कि अब टेंट में ही अस्थायी इंतजाम कर कोरोना का टेस्ट किया जा रहा है।

आपात स्थिति से निपटने के लिए पार्कों को अस्पताल में तब्दील किया जा रहा है,बता दें कि ट्रंप के सलाहकारों ने कहा है कि कोरोना वायरस से कम से कम दो लाख लोगों की जान जा सकती है। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार इस वक्त अमेरिका में युद्ध जैसे हालात हैं,जगह की कमी होने की वजह से कन्वेंशन सेंटर, रेस ट्रैक और पब्लिक पार्क में अस्थायी अस्पताल बनाया जा रहा है।


अमेरिका की ऑटो कंपनियां ने इस वक्त कारों और गाड़ियों का प्रोडक्शन रोक दिया है, इसके बजाय ये कंपनियां वेंटिलेटर बना रही हैं. इसका इस्तेमाल कोरोना से ग्रस्त अमेरिकियों के लिए किया जाएगा, अमेरिका में इस वक्त एक लाख तिरसठ हजार लोग कोरोना वायरस से प्रभावित हैं, इस बीमारी से यहां 3 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. सिर्फ न्‍यूयॉर्क में ही कोरोना से 1200 से ज्‍यादा लोगों की मौत हुई है।

Related News