नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के लिए बहुत कुछ किया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अराजकता और काम के दबाव के बीच वह कैसे चीजों और परेशानियों को संभालती है? पीएम मोदी अपने तेज दिमाग और स्पष्ट सोच के साथ-साथ अपने शांत स्वभाव और तनावमुक्त रहने की कला के लिए भी जाने जाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारत जैसे देश के प्रधानमंत्री का पद संभालने वाला व्यक्ति इतना तनाव-मुक्त कैसे रहता है? आइए हम आपको बताते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किस तरह की हलचल के बीच खुद को तनाव मुक्त रखते हैं।

स्वस्थ दिनचर्या अपनाएं: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के तनाव मुक्त और स्वस्थ जीवन का मुख्य कारण उनकी दिनचर्या है। अपने काम में बहुत व्यस्त होने के बावजूद, वह अपनी दिनचर्या में व्यायाम और योग को शामिल करने में कभी विफल नहीं होते हैं। वह अपने दिन की शुरुआत व्यायाम और योग से करते हैं। वह सुबह 5 बजे से पहले उठता है।

सूर्य नमस्कार से आती है ऊर्जा: पीएम मोदी खुद को तनाव मुक्त और दिन भर चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए रोजाना करीब एक घंटे योग करते हैं। उनका पसंदीदा योग सूर्य नमस्कार है। पीएम मोदी के अनुसार, यह उन्हें पूरे दिन ऊर्जावान बनाए रखता है।

हल्का और शाकाहारी भोजन: पीएम मोदी व्यायाम और योग के साथ-साथ अपने आहार को लेकर बहुत सतर्क रहते हैं। वह हमेशा हल्का और शाकाहारी खाना खाता है। वह नाश्ते के लिए पोहा या इडली खाना पसंद करते हैं।

शराब मुक्त जीवन: पीएम मोदी शराब और तंबाकू जैसे किसी भी नशीले पदार्थ का सेवन नहीं करते हैं और कुछ लोग जो उन्हें करीब से जानते हैं, उन्होंने यहां तक ​​दावा किया है कि वह सुपारी का सेवन नहीं करते हैं।

Related News