देश-दुनिया से जुडी हर वो खबर ... जो आपको जानना हैं जरुरी। राजनीति और सैन्य क्षेत्रों से जुडी लेटेस्ट और रोचक ख़बरों के लिए चैनल को फॉलो करें।

पाकिस्तान सरकार इन दिनों नकदी के संकट से जूझ रही है और इसका हल निकालने में जुटी हुई है। पाकिस्तान सरकार ने हाल ही में एक बार फिर सरकारी गाड़ियों को नीलामी के लिए रखा। इस बार पाकिस्तान सरकार ने 49 सरकारी वाहनों को नीलामी के लिए रखा, इसमें 19 बुलेट प्रूफ कारें शामिल है। लेकिन खास बात यह है कि 49 सरकारी वाहनों में से सिर्फ एक कार की नीलामी हो पाई।

आपको बता दें, हाल ही में इमरान खान ने पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में शपत ली थी। जब से वो प्रधानमंत्री बने है तब से पाकिस्तान को कर्ज से निकालने की कोशिश कर रहे है। बता दें, पाकिस्तान पर काफी कर्ज है और पाकिस्तान सरकार ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) से वित्तीय राहत पैकेज की मांग की थी।

आपको बता दे पाकिस्तान सरकार ने एक महीने पहले भी कारों की नीलामी की थी जिसमे 61 सरकारी वाहन नीलाम हुए थे। इसके बाद पाकिस्तान सरकार ने प्रधानमंत्री आवास की आठ भैंसों को भी नीलाम किया था। इससे सरकार को 23 लाख रुपये की आय हुई थी। वहीं जियो न्यूज की खबर के अनुसार, हाल ही में हुई कुल 49 वाहनों की नीलामी में सिर्फ एक की ही बिक्री हुई। इस एक कार से सरकारी खजाने को 90 लाख रुपये आये।

Related News