पूरी दुनिया कोरोना की तबाही से परेशान है और इसका असर पाकिस्तान पर भी देखने को मिल रहा है। लेकिन इन मरीजों का इलाज करवाने के बजाय इन्हे पाकिस्तान जबरदस्त POK भेज रहा है।

पाकिस्तान के मीरपुर इलाके में स्थानीय लोगों का कहना है कि कई लोग जो कोरोना पॉजिटिव हैं उन्हें पंजाब से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर और गिलगिट-बाल्टिस्तान भेजा जा रहा है। जहाँ पाकिस्तान कश्मीर का रोना रोता है अब वह मरीजों को वहां भेज रहा है।

मीरपुर सहित पीओके में कई क्वारेंटाइन केंद्र बनाए गए हैं। यहाँ पंजाब प्रान्त के कोविड-19 से संक्रमित मरीजों को रखा गया है। सेना के अफसरों को ही ये करने के आदेश दिए गए हैं कि कोई मरीज सेना या उनके परिवार के आस पास ना रहे।

मरीजों को वाहनों में भरकर मीरपुर शहर, पीओके के अन्य इलाकों एवं गिलगिट बाल्टिस्तान में भेजा जा रहा है और ऐसा पिछले कई दिनों से जारी है।

सुविधाओं का भी अभाव

स्थानीय लोगों का ये भी कहना है कि उन्हें कई जरूरत की चीजों का अभाव है। अगर ऐसा हुआ तो इस पूरे क्षेत्र में ही महामारी फ़ैल जाएगी। पाकिस्तान के सेना के अफसर इस बात से बेफिक्र हैं क्योकिं उन्हें पता है कि पीओके और गिलगित बाल्टिस्तान का राजनैतिक महत्व कम है। ये क्षेत्र पाकिस्तान के लिए इतना अहम नहीं है जितना की पंजाब।


कोरोना वायरस पॉजिटव लोगों की संख्या पाकिस्तान में 1150 के पार हो गई है और 9 लोग अब तक इस से जान दे चुके हैं।

Related News