राहुल गांधी कांग्रेस के भावी नेता है। अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जम्मू और कश्मीर मुद्दे को भारत का आंतरिक मामला बताया है और पाकिस्तान को लताड़ लगाई है। मोदी सरकार को सपोर्ट करते हुए राहुल ने पाकिस्तान को कहा है कि कश्मीर मुद्दे में दखल देने की कोई जरूरत नहीं है।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट किया “मैं कई मुद्दों पर इस सरकार से असहमत हूं। लेकिन, मैं यह बात पूरी तरह से स्पष्ट करता हूँ कि कश्मीर भारत का आंतरिक मुद्दा है और इसमें पाकिस्तान या किसी अन्य विदेशी देश को हस्तक्षेप करने का कोई अधिकार नहीं है।”

पाकिस्तान को लताड़ लगाते हुए और मोदी के फैसले का स्वागत करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने आगे कहा कि “जम्मू-कश्मीर में हिंसा हुई है। क्योंकि पाकिस्तान ने इसे उकसाया है। पाकिस्तान दुनियाभर में आतंकवाद को समर्थन देने के रूप में जाना पहचाना जाता है। ”

शनिवार को, राहुल गांधी और अन्य विपक्षी नेताओं को श्रीनगर हवाई अड्डे से वापस भेजे जाने के बाद, उन्होंने कहा था कि यह स्पष्ट है कि जम्मू और कश्मीर में हालात सामान्य नहीं हैं।

कांग्रेस ने ट्वीट किया था: "अगर जम्मू और कश्मीर की स्थिति सामान्य है तो श्री @RahulGandhi के नेतृत्व में विपक्षी नेताओं के प्रतिनिधिमंडल को श्रीनगर हवाई अड्डे से वापस क्यों भेजा गया है? मोदी सरकार क्या छिपाने की कोशिश कर रही है?

Related News