इंटरनेट डेस्क। पाकिस्तान के नये प्रधानमंत्री के रूप में इमरान खान ने शपथ ले ली है। उन्होंने प्रधानमंत्री बनते ही कई बड़े फैसले लिए है। उन्होंने एक फैसला किया है कि वह प्रधानमंत्री आवास में नहीं, बल्कि सैन्य सचिव के तीन बेडरूम वाले आवास में रहेंगे।

इमरान ने कहा कि वह बानीगाला में अपने आवास में रहना चाहते थे लेकिन सुरक्षा एजेंसियों ने बताया कि उनकी जान को खतरा है इसलिए वह यहां रह रहे हैं। दूसरा उन्होंने बुलेटप्रूफ कारों को नीलाम करने का फैसला किया है। खान ने कहा उनकी सरकार बाकी बुलेट प्रूफ कारों को नीलाम करेगी और कारोबारियों को उन्हें खरीदने का न्योता दिया।

वहीं प्रधानमंत्री के पद की शपथ लेते हुए उन्होंने देश को सम्बोधित भी किया। लेकिन विपक्ष के नेताओं को उनका भाषण अच्छा नहीं लगा और उनके भाषण की तुलना राजद नेता लालू प्रसाद यादव से कर दी।

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के नेता सैयद खुर्शीद शाह ने देश के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान की तुलना राजद नेता लालू प्रसाद यादव से की। शाह ने कहा कि पद ग्रहण करने के बाद इमरान का भाषण कहीं से भी एक प्रधानमंत्री के स्तर का नहीं था। भाषण सुनकर ऐसा लगा कि जैसे इमरान भारत के नेता लालू को अपना गुरु मानते हैं।

इमरान खान शुक्रवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री चुने गए। संसद में अपने पहले भाषण में उन्होंने देश को लूूटने वालों की पहचान करने, अर्थव्यवस्था को मजबूत करने और भ्रष्टाचार खत्म करने जैसे मुद्दों पर बात की। साथ ही उन्होंने है कहा कि पाकिस्तान के इतिहास में पिछले 70 साल से इस दिन का इंतजार था।

Related News