प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2014 में पहली बार प्रधानमंत्री बने और उससे पहले 2013 से ही उन्होंने अपने चुनाव प्रचार प्रसार का कार्यक्रम शुरू कर दिया था। पर उनकी बोलने की शैली ने लोगों को काफी प्रभावित किया था जिसके चलते उनके द्वारा की जाने वाली चुनावी रैलियों में काफी भीड़ देखी जाती थी। पर इसी तरह की रैली उनके द्वारा बिहार के पटना जिले के एक मैदान में की जा रही थी तभी वहां पर कुछ धमाके हुए जिससे कई लोगों को हनी पहुंची और इसके साथ कई लोगों की मौत भी हुई थी और अब इस मामले को लेकर एनआईए द्वारा कोर्ट में सुनवाई के दौरान इस मामले के आरोपियों के लिए सजा सुना दी गई है।

बिहार के पटना जिले के गांधी मैदान में 2013 में तत्कालीन प्रधानमंत्री के लिए भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की एक चुनावी रैली में धमाकों के मामले में अब एनआईए की कोर्ट के द्वारा चार दोषियों को फांसी की सजा एवं दो दोषियों को उम्रकैद की सजा एवं दो आरोपियों को 10 10 साल की जेल और एक आरोपी को 7 साल की सजा सुनाई गई है।

वही इसके अलावा आपको बता दें कि इन मामलों को लेकर पिछले कई सालों से केस चल रहे थे और अब जाकर इस मामले को लेकर एनआईए के कोर्ट ने अपना फैसला दिया है।

इस हमले में करीब 6 लोगों की मौत हुई थी। वहीं मोदी की रैली होने के कारण सभी तरह का मीडिया वहां पर मौजूद था और इस धमाके का लाइव कवरेज अधिकतर टीवी चैनलों पर दिखाया गया था।

Related News