किसानों के बिल को लेकर राज्यसभा में राजनीति हंगामा दो कृषि विधेयकों के पारित होने के एक दिन बाद सदन स्थगित होने के बाद भी कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल के सदस्य राज्यसभा में विरोध में बैठे। राज्यसभा में बिल पारित होने के बाद भी, कई राजनीतिक दल असहमत हैं। कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, डीएमके, वाम सदस्य और अन्य लोग राज्यसभा के कक्ष में बैठने के बाद बैठ गए

आपकी जानकारी के लिए इसके बारे में संक्षिप्त। राज्यसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक ने पीटीआई को बताया कि विपक्ष के सदस्य राज्य सरकार के कमरे में दोपहर 3 बजे तक सरकार के रुख के खिलाफ अपना विरोध व्यक्त करने के लिए बैठेंगे। दोपहर 1 बजे सदन समाप्त हो जाएगा और लोकसभा की बैठक के लिए राज्य सभा कक्ष को दोपहर 3 बजे साफ किया जाना चाहिए। लोकसभा के दोनों सदनों और राजसभा को प्रत्येक घर की भौतिक दूरी के नियमों का पालन करने की अनुमति है।

हालाँकि, विपक्षी सदस्यों ने आगे की विचार के लिए चयन समिति को बिल भेजने की मंशा को आगे बढ़ाने के लिए नोटिस दिए हैं, लेकिन इन सदस्यों ने सदन में अपनी सीटों पर नहीं होने के कारण उन्हें नहीं लिया और वे उन्हें स्थानांतरित करने में सक्षम नहीं थे क्योंकि वे थे विरोध कर रहे। ।

Related News