कोरोना वायरस महामारी के संकट के बीच सरकार के सामने राजस्व का संकट है तो वहीं लोगों के सामने रोजगार का संकट है. इस बीच केंद्र सरकार ने मंगलवार को पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज़ ड्यूटी बढ़ाने का फैसला लिया, इस मसले पर अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सरकार को घेरा है।

केन्द्र सरकार ने पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क 10 रुपए प्रति लीटर और डीजल पर उत्पाद शुल्क 13 रुपए प्रति लीटर बढ़ा दिया। उत्पाद शुल्क में इस बढ़ोतरी के बाद लोगों को अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की घटी कीमतों का कोई भी फायदा नहीं मिल पाएगा।

एक ही शर्त में विदेश से लौटेंगे भारतीय लोग, जानिए क्या है वो शर्त

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'कोरोनावायरस से जारी लड़ाई हमारे करोड़ों भाइयों और बहनों के लिए गंभीर आर्थिक कठिनाई का कारण बन रही है। इस समय, कीमतें कम करने के बजाय, पेट्रोल और डीजल पर 10-13 रुपये प्रति लीटर कर बढ़ाने का सरकार का निर्णय अनुचित है और इसे वापस लिया जाना चाहिए।

29 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, अभी अभी सरकार का बड़ा फैसला

इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पेट्रोल एवं डीजल पर उत्पाद शुल्क बढ़ाए जाने को लेकर सरकार की आलोचना करते हुए ट्वीट किया, 'कच्चे तेल के दामों में भारी गिरावट का फायदा जनता को मिलना चाहिए। लेकिन भाजपा सरकार बार-बार एक्साइज ड्यूटी बढ़ाकर जनता को मिलने वाला सारा फायदा अपने सूटकेस में भर लेती है।'

Related News