नारद स्टिंग मामले में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की याचिका पर अब शुक्रवार 25 जून को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. जस्टिस अनिरुद्ध बोस की सुनवाई से खुद को अलग करने के बाद अब इस मामले की सुनवाई जस्टिस विनीत सरन और दिनेश माहेश्वरी की बेंच कर रही है.

किसानों को न्यूनतम 4 हजार रुपये देगी TMC सरकार, 60 लाख किसानों को मिलेगा  लाभ - West Bengal govt to give financial support to farmer 60 lakh to  benefit says CM Mamata Banerjee - AajTak

बता दें कि आज जस्टिस अनिरुद्ध बोस मामले की सुनवाई से हट गए, जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस (CJI) ने मामले को इस बेंच को रेफर कर दिया। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने पीठ को सूचित किया कि न्यायाधीश अनिरुद्ध बोस सुनवाई से हट गए हैं। उसके बाद पक्षकारों की आपसी सहमति से इस मामले की अगली सुनवाई 25 जून को करने पर सहमति बनी है. हालांकि कोर्ट ने साफ किया है कि सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले कल कलकत्ता हाई कोर्ट में इस मामले की सुनवाई नहीं होगी.


सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने मामले को पांच जजों की बेंच की सुनवाई के बीच में रखा, जिसके बाद सभी पक्षों की सहमति से शुक्रवार को लिस्ट तैयार करने का निर्देश दिया गया. पक्षकारों के वकील ने कहा कि इसे आज के आदेश दिनांक 18.6.21 द्वारा सूचीबद्ध किया गया था और कलकत्ता उच्च न्यायालय में मामले की अगली सुनवाई 23 जून को है। इस पर पीठ ने कहा, ''हमें उम्मीद है कि कलकत्ता उच्च न्यायालय सुनवाई की अगली तारीख तक हमारे सामने मामले की सुनवाई नहीं करेगा.'' यह कहते हुए कि मामले की सुनवाई कल उच्च न्यायालय में होनी है.

Mamata Says, Bodies From UP Reach To West Bengal From River Ganga - ममता  बनर्जी ने योगी सरकार को घेरा, कहा-यूपी से गंगा में बहकर बंगाल पहुंच रहे हैं  शव | Patrika
बता दें कि नारदा स्टिंग मामले में सीएम ममता बनर्जी की अपील पर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट को सुनवाई होनी थी, जिसमें कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती दी गई है. उन्हें और राज्य के कानून मंत्री मलय घटक को 17 मई को अपनी भूमिका पर हलफनामा दाखिल करने से रोक दिया गया था। इसके बाद ममता बनर्जी और उनके वकील ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की। गौरतलब है कि नारदा स्टिंग मामले में सीबीआई ने टीएमसी के चार नेताओं को गिरफ्तार किया था। इसी मामले में सीबीआई मामले में हलफनामा दाखिल करने का मामला है।

Related News